हमारे बारे में परियोजनाएं: प्रमुख परियोजनाएं: अन्य एमआईएस: व्यय के बारे में रिपोर्ट करें प्रतिक्रिया और सुधार के लिए सुझाव सीएसआर आकलन मीडिया आजीविका/केरियर संपर्क अक्सर पूछेजानेवाले प्रश्न



पयार्वरण िःथरता और इकोलॉिजकल बैलेंस

नालको ने कई वृक्षारोपण अिभयान चलाए हैं और अपनी सुिवधाओं और साइटों के आसपास लगभग 6.8 करोड़ पौधे रोपे हैं। अब तक, कुल िमलाकर लगभग सात लाख पेड़ लगाए गए हैं। इसके अलावा नालको ने भुवनेश्वर से कटक के राष्टर्ीय राजमागर् पर मागर्वीिथ वृक्षारोपण िकया है। कंपनी ओिड़शा में िविभन्न सौंदयीर्करण पिरयोजनाएँ भी चला रही है और भुवनेश्वर की राजधानी ओिड़शा को बेंगलूरु जैसे अगले पुंप-हब के रूप में िवकिसत करने के िलए ूोत्साहन देना चाहती है और इसे एक हिरत नगर के रूप में वैिश्वक ूिसिद्ध िदलाना चाहती है। नालको ने पुरी शहर को एक ूितिष्ठत तीथर्ःथल के रूप में भी िवकिसत करने का कायर् हाथ में िलया है।

भुवनेश्वर और शेष ओिड़शा के पयार्वरण और सौंदयीर्करण को बनाए रखने के अपने ूयास में, नालको ने भुवनेश्वर रेलवे ःटेशन के सामने पाकर् के िवकास के िलए ओिड़शा सरकार को काफी योगदान िदया है, िवधानसभा का िवकास, रवीन्ि मंडप चौराहे, राजारानी मंिदर के आसपास वृक्षापोरण, कैिपटल अःपताल क्षेऽ और जाजपुर रोड के बाल-पाकर् , अनुगुळ और दामनजोड़ी में नालको टाउनिशप में खूबसूरत पाकोर्ं के अलावा, नालको ने िविभन्न सावर्जिनक ःथानों में पाकर् िवकिसत िकए हैं।

  • महात्मा गांधी पाकर् , भुवनेश्वर: 40.70 लाख
  • गांधी घाट पाकर् , पुरी: 49 लाख
  • बीजू पटनायक पाकर् , भुवनेश्वर: 86 लाख

नालको ने ओिड़शा राज्य संमहालय के अंदर बागवानी िवकास कायर् और बलाँगीर में कारंग कटा तालाब का िवकास भी िकया है।

नालको अपने पिरधीय गाँवों में बड़े पैमाने पर सौर िवद्युतीकरण पिरयोजनाएँ चला रही है। भुवनेश्वर में अपने दोनों कायार्लयों में छत के ऊपर सौर िवद्युत पिरयोजनाएँ ःथािपत की हैं।